पटना ( Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव के पहले फेज में 71 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस दौरान 50 से ज्यादा स्थानों पर ईवीएम खराब होने की बात सामने आई। वहीं कुछ स्थानों पर वोटिंग के बहिष्कार करने की भी खबर है। लखीसराय के गांव में 12 बजे तक नहीं पड़ा एक भी वोट। बताया जा रहा है मतदाताओं को समझाने पहुंचे मंत्री विजय सिन्हा लोगों ने दौड़ाकर भगा दिया। 

1414 है मतदाता
लखीसराय के बालगुदर में बूथ नम्बर 115 और 115A को मिलाकर कुल 1414 वोटर्स हैं। लेकिन, अब तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। मंत्री विजय कुमार सिन्हा लोगों को समझाने पहुंचे। जहां उन्हें लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

ये है वजह
बताते हैं कि गांव के मध्य विद्यालय की जमीन को सरकार ने अपने अंडर में ले लिया है। इस जमीन पर इलाके के बच्चे खेला करते थे। लेकिन वो बंद हो गया है। जमीन पर संग्रहालय बनाया जा रहा है, जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। इसी वजह से यहां वोट का बहिष्कार किया गया है


यहां भी किया गया है वोटिंग का बहिष्कार
पालीगंज प्रखंड अंतर्गत मेरा-पतौना पंचायत के बहेरिया निरखपुर गांव बूथ संख्या-236 पर मतदाताओं ने वोटिंग नहीं करने का फैसला लिया है। यहां के वोटरों ने 'रोड नहीं तो वोट नहीं' के नारे के साथ मतदान नहीं करने का निर्णय लिया है। मोहनिया के 34 नंबर बूथ पर नरोरा गांव के ग्रामीणों और मोहनिया के ही 154 नंबर बूथ पर भीटी के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया।