आंखो की रोशनी हो गई है कमजोर तो खाएं यह चीज, फिर देखें इसका कमाल

आँखें हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हम इस दुनिया को अपनी आँखों से देख सकते हैं। लोग सोचते हैं। बिना आँखों के हमारा जीवन बहुत मुश्किल है। आँखों के बिना जीवन अंधकारमय है। जैसे कि वे जीवन में बहुत सारी समस्याओं का सामना करते हैं। इसलिए हर व्यक्ति को अपनी आंखों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। लेकिन अब गलत जीवनशैली और गलत खान-पान के कारण कई लोग कम उम्र में ही कमजोर हो जाते हैं। आज हम ऐसे लोगों के लिए फिर से आँखों की रोशनी बढ़ाने के लिए एक आसान उपाय लेकर आए हैं। मुझे इसके बारे में पता है। जब आपकी आंखें खराब होती हैं और आप अद्भुत दिखते हैं, तो इस सामान को खाएं।

सफ़ेद मिर्च

सफेद मिर्च खाने से शरीर को कैल्शियम, आयरन, पोटैशियम, मैग्नीशियम और फाइबर जैसे पोषक तत्व मिलते हैं। इससे आंखों की चमक बढ़ती है।

आवश्यक सामग्री

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए हमें 2 किलो गेहूं का आटा, 1 किलो देसी घी और 400 ग्राम सफेद मिर्च चाहिए। आप अखरोट, बादाम, किशमिश और काजू भी डाल सकते हैं।

पकाने की विधि और उपयोग की विधि

यह रेसिपी बनाने में बहुत आसान है। सबसे पहले सफेद मिर्च को पीस लें। गेहूं के आटे में भूनें। फिर गेहूं का आटा और सफेद मिर्च डालें और देसी घी के साथ मिलाएं। काजू, बादाम और किशमिश के साथ शीर्ष। इस मिश्रण के लड्डू बना लें। रोजाना एक लड्डू खाएं। इस लड्डू को 1 महीने तक खाने से आपकी आँखों की रोशनी में सुधार होगा। आप खुद में फर्क महसूस करेंगे।

दूध और शहद के सेवन से शरीर का स्टैमिना तेजी से बढ़ता है। क्योंकि दूध और शहद पोषक तत्वों और कार्बोहाइड्रेट में उच्च होते हैं। यह शरीर की चयापचय प्रक्रिया को तेज करके शरीर की ऊर्जा को बढ़ाता है। यह मांसपेशियों को मजबूत और शरीर को मजबूत बनाता है।


Post a Comment

0 Comments