अपने होने वाले बच्चे के लिए टेस्ट सीरीज से छुट्टी ले रहे विराट कोहली पर कपिल देव ने कसा तंज



भारतीय टीम ने साल 2018-19 में भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था और 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था. एक बार फिर से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने के इरादे से खेलेगी. दरअसल आईपीएल 2020 के तुरंत बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का एक लंबा दौरा करना है.

4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान पहला टेस्ट एडीलेड में 17 दिसंबर से खेलेगी और यह डे-नाईट टेस्ट मैच होगा. एडीलेड ओवल में गुलाबी गेंद के टेस्ट के बाद ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होगा. तीसरा टेस्ट सिडनी में सात जनवरी से होगा जबकि अंतिम टेस्ट ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेला जाएगा.

एडिलेड टेस्ट के बाद विराट लौट आएंगे वापस भारत


एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली वापस भारत लौट आएंगे. इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने अपनी अधिकारिक वेबसाईट में दी थी.

दरअसल, उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंट है, जिसके चलते भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से छुट्टी मांगी थी और भारतीय चयनकर्ताओं ने कप्तान कोहली की इस छुट्टी को मंजूरी भी दे दी है.

अजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान है, इसलिए जब विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया से वापस आ जाएंगे, तो टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे के कंधो पर ही होगी.

कपिल देव ने कसा, विराट कोहली पर तंज

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली की छुट्टियों को लेकर कहा, “मुझे इस संदर्भ में एक बात याद आती है कि सुनील गावस्कर ने अपने बेटे को कई महीनों तक नहीं देखा था. यह अलग बात थी, देखो, चीजें बदल जाती हैं.

अगर मैं कोहली के बारे में बात करूं, तो जब उनके पिता की मृत्यु हो गई, तो वह अगले दिन क्रिकेट खेलने वापस आए थे. आज वह अपने बच्चे के लिए छुट्टी ले रहे हैं. यह ठीक है, ये उनका खुद का फैसला है आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं.”


Post a Comment

0 Comments