सच्चा प्यार कोई बाधा या दूरी नहीं जानता। एक सच्ची प्रेम कथा

अगर मैं आप लोगो से पुछु की आप अपने प्यार को पाने के लिए किस हद तक जा सकते हैं। इसका उत्तर बता पाना सब के लिए मुश्किल होगा ये बात सही हैं क्योंकि प्यार को पाने के लिए लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं जिसकी कल्पना शायद उन्होंने खुद ना कि होगी।


और आप यहां पर एक ऐसी ही सच्ची प्रेम कथा को पढ़ने बाले हैं जो शायद से आपको भी सोचने पर मजबूर करदे की कोई प्रेमी अपने प्रेमी अपने प्रेमिका को पाने के लिए ऐसा भयानक काम भी कर सकता हैं।




पूरे 141 दिन का सफर तय किया भारत से स्वीडन का:


.


अपनी "अछूत" जाति के गरीबी और सामाजिक कलंक को खत्म करने के बावजूद, प्रद्युम्न कुमार महानंदिया ने नई दिल्ली में कॉलेज ऑफ आर्ट में एक छात्र के रूप में जगह बनाई।


 इंदिरा गांधी की उनकी पेंटिंग के बाद, कई लोग चाहते थे कि वे उन्हें आकर्षित चित्र करें। उनमें से एक शार्लेट वॉन शेडिन थीं, जो भारत में यात्रा कर रही थीं।


 उन्हें जल्द ही प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली। हालाँकि, शार्लेट को स्वदेश लौटना पड़ा। उसने प्रद्युम्न के हवाई जहाज के टिकट के लिए भुगतान करने की पेशकश की, लेकिन उसे स्वीकार करने में बहुत आपत्ति था और उसने वादा किया था कि वह अपने दम पर पैसे कमाएगा।


एक साल के बाद, वह अभी भी पर्याप्त अर्थ नहीं बचा था।


 अपनी सारी संपत्ति बेचकर, उसने एक साइकिल खरीदने के लिए पर्याप्त बनाया। इसके बाद उन्होंने चार महीने और तीन सप्ताह तक साइकिल चलाई, पूरे 4,000 मील की दूरी तय करते हुए अफगानिस्तान, ईरान, तुर्की, बुल्गारिया, यूगोस्लाविया, जर्मनी, ऑस्ट्रिया और डेनमार्क को स्वीडन तक पहुँचाया।




 वे अभी भी 40 साल बाद खुशी से शादी सुधा जिंदगी बिता रहे हैं, और अपने दो बच्चों के साथ स्वीडन में रहते हैं। प्रद्युम्न एक प्रसिद्ध कलाकार बन गए और एक सांस्कृतिक राजदूत हैं।


 जब उनसे कठिन यात्रा के बारे में पूछा गया, तो उनका जवाब था, “मैंने वही किया जो मुझे करना था, मेरे पास पैसे नहीं थे लेकिन मुझे उससे मिलना था। मैं प्यार के लिए साइकिल चला रहा था, लेकिन कभी साइकिल चलाना पसंद नहीं किया। यह आसान है।"


Post a Comment

0 Comments