लड़कियों के बारे में यह बातें जान लेंगे तो उनको समझना कभी मुश्किल नहीं होगा आपके लिए

अक्सर लोग हर छोटी बड़ी बात पर यहीं कहते रहते हैं कि इन लड़कियों को तो समझ पाना ही नामुमकिन है और कई लोग तो अपने दिमाग में इस चीज को ऐसे बैठा चुके हैं कि अगर उनके आसपास किसी खास रिश्ते मैं जुड़ी हुई लड़की को समझना एवं किसी बात पर उन्हें मनाना उनके लिए बहुत मुश्किल हो जाता है। लड़कियों को पहचान बना कोई कटिंग काम नहीं है। जितना ज्यादा अपने मन में जो बैठा देंगे कि आप अपनी जिंदगी की उस खास लड़की को समझ ही नहीं सकते हैं उतना ही आप उसे नहीं समझ पाएंगे और इससे आपका रिश्ता भी खराब होगा।




हां यह सच है कि लड़कियों को कुछ ऐसी बॉडी प्रॉब्लम होती है जिनकी वजह से कभी कभी उनका मूड अचानक से खराब हो जाता है लेकिन आम समस्या है उन सभी के साथ होती है इसलिए ऐसा बिल्कुल नहीं है जो इंसान जो लड़की आपके साथ हैं वही ऐसा कर रही है। इसलिए आप कभी ऐसा ना सोचे कि ऐसा सिर्फ आपके साथ ही हो रहा है। लड़कियां लड़कों के बजाय थोड़ा ज्यादा इमोशनल होती है इसलिए भी कभी-कभी उनके आसपास के लोगों ने ठीक से समझ नहीं पाते हैं।




आर्टिकल में हम आपको लड़कियों से जुड़ी हुई कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जिन को समझने के बाद आप अपने आसपास की किसी भी लड़की को चाहे वह आपकी पत्नी को या बहन या दोस्त कोई भी हो उन्हें आप आसानी से समझ पाएंगे और आप के रिश्ते भी अच्छे रहेंगे।


आपके आसपास किसी लड़की को कोई बॉडी प्रॉब्लम हो तब आपको थोड़ा ज्यादा ध्यान रखना चाहिए। आपको उस समय कोशिश करनी चाहिए कि आप उनका ध्यान उस प्रॉब्लम से हटाए और साथ ही उन्हें हंसाने की कोशिश करें।




लड़कों को लगता है कि लड़कियों को सिर्फ कोई गिफ्ट देकर ही मनाया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं होता है इसकी जगह पर अगर आप प्यार से उनकी बात सुने और अगर आप से कोई गलती हो गई है तो सच्चे दिल से उनको सॉरी बोल दे तो वह बहुत आसानी से मान जाती है। कभी-कभी आप उनको किसी खास अवसर पर सरप्राइज वगैरह दे सकते हैं।


आपको समय-समय पर अपने जीवन में हर जगह रखने वाली लड़कियों से उनके दिल की इच्छा है जरूर जानी चाहिए और कोशिश करनी चाहिए कि आप उनकी इच्छाओं को कुछ हद तक पूरा भी करें। अपनी इच्छा और अपनी जरूरतों के आगे लड़कियों की इच्छाओं को जाना भूल जाते हैं और उनकी इच्छाएं मन ही मन में दब जाती है जिसके कारण वे दुखी हो जाती है और उनका व्यवहार भी थोड़ा बदल जाता है।




Post a Comment

0 Comments