इस देश के लोग पीते हैं जहरीले सांपों का खून, सौंदर्य और सेहत से जुड़ा है रहस्य






खास बातें

इंडोनेशिया के लोग पीते हैं सांपों का खून


पुरूष फिट तो महिलाएं सुंदर स्किन के लिए पीती हैं सांप का खून


सांप का खून पीने के लिए बाजार में लगी रहती है भीड़


नई दिल्ली. सांप (Snake) एक ऐसा जीव, जिसके होने की आहट ही इंसान को डरा देती है. सांप को धरती का सबसे खतरनाक और जहरीला जीव माना जाता है. कई लोग तो इस जहरीले जीव को देखते ही अपने होश खो बैठते हैं. लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश भी है, जहां की लड़कियां इस जहरीले जीव का खून बहुत ही मजे से पीती हैं. जानिए, उस देश के बारे में और क्यों वहां के लोग पीते हैं सांप का खून (Snake Blood).

जकार्ता में पीया जाता है सांपों का खून

इंडोनेशिया (Indonesia) की राजधानी जकार्ता में जहरीले सांपों का खून (Snake Blood) पीया जाता है. यहां हर जगह सांप का खून बेचने वाली दुकानें नजर आती हैं और यहां के लोग सांप का खून खूब मजे से पीते हैं.

बाजार में है सांप के खून की भारी डिमांड

जकार्ता में सांप के खून की भारी डिमांड है. इस वजह से यहां पर रोज हजारों सांपों को काट दिया जाता है. यहां के दुकानदार लोगों को सांप का खून पीने के 3-4 घंटे बाद तक चाय या कॉफी पीने से मना करते हैं ताकि खून शरीर में जाकर अपना काम कर सके. यहां इन दुकानों पर सुबह से रात तक भीड़ लगी रहती है.

सांप का खून पीने की वजह

यहां के पुरुष स्वस्थ रहने के लिए सांपों का खून पीते हैं. वहीं महिलाएं अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए सांप का खून पीती हैं. उनका ऐसा मानना है कि सांप का खून पीने से त्वचा चमकदार और हेल्दी होती है.

आपको बता दें कि इंडोनेशिया में सांपों का खून पीने की परंपरा काफी पुरानी है. यहां सांप को खाया भी जाता है. यहां के लोग सांपों को लेमन ग्रास के साथ उबालकर या फिर फ्राई करके खाते हैं. वहीं, सांप के खून को चावल की शराब में मिलाकर भी परोसा जाता है.

Post a Comment

0 Comments