आईपीएल से घबराया ये देश, कहा-हम ताकतवर बीसीसीआई से टकरा नहीं सकते, लेकिन...

कोरोना के चलते आईपीएल को भी स्थगित किया जा चुका है


नई दिल्ली. दुनिया के सबसे लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के आयोजन को लेकर असमंजस लगातार बना हुआ है. आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज इस साल 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इसे पहले 15 अप्रैल और फिर अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया. अब संभावना इस बात की भी जताई जा रही है कि बीसीसीआई सितंबर या अक्टूबर में आईपीएल कराने पर विचार कर रही है और इसके लिए एशिया कप व टी20 विश्व कप का कार्यक्रम संशोधित किया जा सकता है.

हालांकि आईपीएल (IPL) के आयोजन को लेकर कुछ भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा रहा है. हाल ही में इस तरह की खबर भी आई थी कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड आईपीएल का ये सीजन अपने यहां आयोजित कराने के लिए तैयार है. ऐसे में जबकि हर किसी की निगाहें इस बात पर लगी हैं कि आईपीएल कब और कहां होगा, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (West Indies Cricket Board) की नींद अलग ही कारणों से उड़ी हुई है.

19 अगस्त से 26 सितंबर के बीच होगी सीपीएल

दरअसल, कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के सीईओ पीट रसेल को ये चिंता खाई जा रही है कि अगर आईपीएल (IPL) और कैरेबियाई प्रीमियर लीग का टकराव हो गया तो क्या होगा. यही वजह है कि रसेल ने उम्मीद जताई है कि कैरेबियाई प्रीमियर लीग अपने कार्यक्रम के अनुसार सितंबर में होगी और भारतीय क्रिकेट बोर्ड आईपीएल के लिए अपनी ऐसी अलग विंडो तलाश लेगा, जिसका सीपीएल पर कोई असर नहीं पड़ेगा. सीपीएल 19 अगस्त से 26 सितंबर के बीच होनी है.

हम बीसीसीआई से टकराव नहीं चाहते

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के सीईओ पीट रसेल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘हम टकराव नहीं चाहते. हमें पता है कि बीसीसीआई (BCCI) शक्तिशाली है लेकिन उम्मीद है कि भारतीय बोर्ड दूसरी लीग और खिलाड़ियों के बारे में भी सोचेगा. मुझे लगता है कि आईपीएल सारे कैरेबियाई खिलाड़ियों को अपने टूर्नामेंट में खेलते देखना चाहेगा. ऐसे में सीपीएल से टकराव का कोई औचित्य नहीं है क्योंकि उनके अधिकांश स्टार हमारे साथ खेलेंगे. मुझे नहीं लगता कि वे ऐसा करना चाहेंगे. वे अपनी विंडो तलाश सकते हैं.’

वेस्टइंडीज (West Indies) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के उतने मामले सामने नहीं आए हैं और सीपीएल के मेजबान छह देशों में मौतों के आंकड़े दोहरे अंक तक भी नहीं हैं. इस बारे में रसेल ने कहा, ‘यह अच्छा रहा कि यहां लॉकडाउन जल्दी शुरू हो गया. यही वजह है कि यहां ब्रिटेन जैसे हालात नहीं हैं. बावजूद इसके हम सीपीएल तभी खेलेंगे, जब हालात पूरी तरह सुरक्षित होंगे.’

Post a Comment

0 Comments