कोरोना कोहराम के बीच आई ये अच्छी खबर, भारत में भी होगा अब...



मुंबई। पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोना का संक्रमण भारत में भी तेजी से फैल रहा है। अब तक 12 हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि करीब चार सौ लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में सरकार हर दिन ज्यादा से ज्यादा लोगों का परीक्षण करा रही है। फिलहाल हर दिन करीब 15 हजार लोगों का टेस्ट हो रहा है। लेकिन सरकार इसकी संख्या बढ़ाने की कोशिश में जुटी है। इसी कड़ी में अच्छी खबर ये है कि अब आप कोरोना का टेस्ट अपनी कार में भी करवा सकते हैं। साथ ही परीक्षण के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी होगी।


विदेश की तर्ज पर देश में अब संदिग्ध कोरोना मरीज परीक्षण की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। और खास बात ये है कि ये टेस्ट अब आप अपनी कार में करा सकते हैं। कार से बाहर आने की कोई जरूरत नहीं है। एक तय जगह पर आप अपनी कार से आकर अपना परीक्षण करवा सकते है। इसके लिए सड़क किनारे डॉक्टरों का कैंप लगाया जाएगा। हर कैंप में दो लोग होंगे।


डॉक्टरों की टीम पीपीई किट और पूरी तैयारी के साथ कैंप में रहेगी। हर कार को एक दूसरे से 25 फीट दूर खड़ा होना होगा। इसके बाद रिपोर्ट सीधे संदिग्ध मरीज को ई-मेल पर भेज दी जाएगी। अगर पॉजिटिव आया तो रिपोर्ट के साथ तुरंत अस्पताल में भर्ती होना होगा। सरकार की तरफ से जल्द ही ऐप और वेबसाइट पर बुकिंग शुरू होगी।


Post a Comment

0 Comments