वीरेंद्र सहवाग ने कहा- मेरे बेटे मेरी तरह नहीं बल्कि इन तीनों खिलाड़ी के जैसे बन सकते है !

भारतीय टीम के पूर्व बेहतरीन बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। कुछ ही समय पहले वीरेंद्र सहवाग ने यह बताया था कि शोएब अख्तर पैसों के लिए भारतीय टीम की तारीफ करते हैं। आज की इस पोस्ट में हम आपको वीरेंद्र सहवाग के उस बयान के बारे में बताएंगे जिसमें उन्होंने अपने बेटों के बारे में बताया था।


वीरेंद्र सहवाग ने इंटरव्यू में अपने बेटों के करियर के बारे में खुलकर बातचीत की थी। वीरेंद्र सहवाग के दो बेटे हैं जिनका नाम आर्यवीर सहवाग और वेदांत सहवाग है। आइए जानते हैं इंटरव्यू में वीरेंद्र सहवाग ने अपने बेटों के बारे में क्या कहा था?




इंटरव्यू में वीरेंद्र सहवाग ने बताया था कि मैं अपने बच्चों को वीरेंद्र सहवाग बनते हुए देखना नहीं चाहता। वह विराट कोहली, हार्दिक पांड्या या फिर महेंद्र सिंह धोनी बन सकते हैं। मैं यह भी नहीं कह रहा कि वह क्रिकेटर ही बने। उनको अपना करियर चुनने के लिए पूरी स्वतंत्रता दी है। हालांकि लक्ष्य तक पहुंचाने में हमें उनकी सहायता करनी होगी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मेरे बच्चे एक अच्छे इंसान बने। मैं उनको अच्छा इंसान बनाने के लिए किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहता।




मुझे क्रिकेट की वजह से ही सब कुछ हासिल हुआ है। नजफगढ़ में मेरा जन्म हुआ और वहीं पर मेरी परवरिश हुई। दिल्ली क्रिकेट में जगह बनाने के लिए मैं नजफगढ़ से लंबा सफर तय करता था।




वीरेंद्र सहवाग ने इंटरव्यू में कहा था कि टीनएजर को कंट्रोल करना काफी कठिन होता है। मैं ज्यादतर समय बच्चों के साथ बिताना चाहता हूं। जब भी मैं सफर करता हूं तो मुझे अपनी बच्चों की बहुत याद आती है । जब हमारे बच्चे बड़े हो जाएंगे तो शायद हम उनके साथ समय बिता पाए।


Post a Comment

0 Comments