शाहरूख मेरे पैर चाट रहा है और बदबू कर रहा है - आमिर खान का बेहद ज़लील ब्लॉग जिसे कोई नहीं भूल सकता

कहते हैं कुछ गलतियां ऐसी होती हैं जिन्हें आप जितनी भी कोशिश कर लें, ना भुला सकते हैं और ना ही लोग आपको भूलने देते हैं। आमिर खान के अतीत में भी ऐसी ही भूल है जिस पर वो जितना पछता लें, लेकिन कभी उसे भुला नहीं पाएंगे।

हालांकि अब आमिर खान और शाहरूख खान के बीच सब कुछ बढ़िया है। कुछ सालों पहले शाहरूख के घर एक पार्टी में आमिर अबराम के लिए कुछ खिलौने ले गए थे जिससे अबराम रात भर खेले थे।


लेकिन ये बात उन दिनों की है जब आमिर खान और शाहरूख खान के बीच एक अजीब सी होड़ लगी रहती थी। क्यों? शायद इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

शायद इसलिए कि यश चोपड़ा की फिल्म डर पहले आमिर खान करने वाले थे। या फिर इसलिए कि फिल्मफेयर में आमिर खान की रंगीला और हम हैं राही प्यार के को इग्नोर कर शाहरूख खान की DDLJ और बाज़ीगर को अवार्ड मिले।

when-aamir-khan-blogged-shahrukh-is-licking-my-feet-and-is-stinking


वजह जो भी रही हो लेकिन इसकी कड़ुवाहट आमिर के अंदर बहुत ही बुरे ढंग से निकली थी। उन्होंने अपने ब्लॉग में शाहरूख नाम के कुत्ते का ज़िक्र किया जिसकी हर किसी ने आलोचना की थी।

when-aamir-khan-blogged-shahrukh-is-licking-my-feet-and-is-stinking


हालांकि बाद में आमिर ने इसके लिए रजत शर्मा की आप की अदालत में माफी मांगी थी और कहा था कि अगर उनके ब्लॉग से शाहरूख और उनके परिवार और फैन्स को दुख पहुंचा तो वो माफी मांगते हैं। पढ़िए, आमिर ने इस ब्लॉग में ऐसा क्या लिखा था।

आमिर का ब्लॉग

आमिर खान ने इस ब्लॉग में लिखा था, मैं पेड़ के नीचे बैठा हूं और शाहरूख को बिस्किट खिला रहा हूं। वो मेरे पैर चाट रहा है। अब इससे ज़्यादा मुझे क्या चाहिए। 

तुरंत दी थी सफाई

आमिर ने इसी ब्लॉग में आगे लिखा अब इससे पहले आप कुछ ज़्यादा सोच लें, शाहरूख इस बंगले के केयरटेकर के कुत्ते का नाम है जहां पर हम रह रहे हैं। और उसका नाम रखने में मेरा कोई हाथ नहीं है। 

शाहरूख मुफ्त में मिला

आमिर का ब्लॉग यहीं नहीं रूका था। उन्होंने आगे लिखा था - जब मैंने ये बंगला खरीदा था तो ये शाहरूख नाम का कुत्ता, अपने केयरटेकर के साथ आया था। अब मेरे ऐसा बंगला खरीदने के कितना चांस होगा आप खुद सोचिए।

लोगों को ये भी लगेगा

आमिर ने साफ किया कि लोगों को ये भी लग सकता है कि मैंने ये बंगला केवल इसलिए खरीदा क्योंकि इसमें रहने वाले कुत्ते का नाम शाहरूख है। लेकिन ये करने के लिए मुझे एक बहुत बड़ा शाहरूख खान का फैन होना पड़ेगा। मैं तो बस उसके यहां आने का इंतज़ार कर रहा हूं।

असली कहानी

आमिर ने शाहरूख नाम के कुत्ते की असली कहानी बताते हुए कहा था कि दरअसल, शाहरूख कुछ साल पहले इस बंगले में किसी चीज़ की शूटिंग करने आए थे। उस समय बंगले के जो केयरटेकर थे उन्होंने तुरंत ही एक पिल्ला खरीदा और उसका नाम शाहरूख रख दिया क्योंकि वो शाहरूख के बहुत बड़े फैन थे।

खत्म किया ब्लॉग

आमिर ने अपने ब्लॉग को खत्म भी शाहरूख के नाम पर ही किया था। आमिर खान पंचगनी में अपने परिवार के साथ आराम के साथ समय बिता रहे थे। उन्होंने लिखा था - शाहरूख वापस मेरी अटेंशन की भीख मांग रहा है। तो मैं उसके पास जा रहा हूं। वो बहुत बदबू कर रहा है, शायद उसे नहलाना पड़े। सुधर जाओ शाहरूख। 

फैन्स ने मचाई थी तबाही

आमिर के इस ब्लॉग ने सनसनी ही मचा दी थी और सबका मानना था कि इस बार उन्होंने हद पार कर दी। वहीं शाहरूख खान के फैन्स, आमिर खान के पीछे पड़ गए और तब से ये घमासान फैन्स के बीच आज तक जारी है।

शाहरूख ने दिया था जवाब

इस ब्लॉग को शाहरूख ने भी अच्छे तरीके से नहीं लिया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था - मेरे बच्चे आमिर खान के बहुत बड़े फैन थे लेकिन अब ऐसा नहीं है।

बाद में पलटे शाहरूख

हालांकि बाद में शाहरूख ने भी अपने बयान पलटे और कुछ समय बाद एक इंटरव्यू में कहा था कि दोस्तों में बातों का बुरा नहीं माना जाता है। इस तरह की चीज़ें मुझे परेशान नहीं करती हैं। दोस्तों में इतना चलता है।

हुई थी नई दोस्ती

गौरतलब है कि ये वो समय था जब शाहरूख खान और सलमान खान के बीच चीज़ें खराब हो चुकी थी और अचानक बॉलीवुड को दो नए दोस्त दिखाई दिए थे - आमिर खान और सलमान खान। बहरहाल, अब तीनों खान के बीच सब कुछ ठीक है और फैन्स बस तीनों को परदे पर देखने का इंतज़ार कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments