निजामु्द्दीन मरकज की घटना पर राष्ट्रपति का बड़ा बयान, कहा- इस जमात ने...



 कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर लागू हुए लॉकडाउन का अब भी उतने प्रभावी ढ़ंग से पालन नहीं हो पा रहा है। आनंद विहार और निजामुद्दीन वाली घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। अब इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बयान दिया है। उन्होंने इस पूरे मामले की निंदा की है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह घटना हमारे लॉकडाउन के प्रयासों पर पानी फेरता है।


राज्यपालों संग किया संवाद
इससे पहले राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सभी राज्यपाल और उपराज्यपालों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। उन्होंने कहा सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि देशव्यापी लॉकडाउन में कोई भूखा न रहे। संवाद के दौरान इस बात पर एक राय बनी कि इस महामारी से लड़ाई में किसी प्रकार की लापरवाही या आत्मसंतुष्टि का कोई स्थान न रहे।इस संदर्भ में कोविंद ने देश के कुछ हिस्सों में डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस कर्मियों पर हमलों की घटनाओं पर चिंता भी व्यक्त की।


निजामुद्दीन मरकज से पहुंचा धक्का
राष्ट्रपति ने आगे कहा, कोरोना वायरस से लड़ाई में देश के लोगों का काफी समर्थन मिल रहा है। उनके अपूर्व साहस, अनुशासन और एकजुटता का प्रदर्शन अद्भुत है। हालांकि उन्होंने आनंद विहार और निजामुद्दीन के घटना की भी निंदा की। उन्होंने प्रवासी मजदूरों के एकत्र होने और निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के लोगों के शामिल होने की दो घटनाओं पर चिंता व्यक्त की जिससे कोरोना के खिलाफ प्रयासों को धक्का पहुंचा है।


Post a Comment

0 Comments