बैंककर्मी ने निकाला ऐसा गजब का तोड़, करीब न फटकेगा कोरोना, IPS अफसर ने किया सेल्‍यूट

 देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के मकसद से लागू लॉकडाउन में जहां एक तरफ लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है, वहीं जरूरी सुविधाएं जारी रखने के मकसद से राशन, दवा दुकानों के अलावा डाक्‍टरों, पुलिस कर्मियों, बैंकिंग अफसर, पत्रकारों की डयूटी जारी है।

डयूटी पर होने के कारण सभी अपने-अपने ढंग से खुद को इस नामुराद वायरस से दूर रहने की कोशिश कर रहे हैं और हर संभव तरीका अपना रहे हैं। इसी बीच गुजरात के एक बैंककर्मी ने डयूटी के दौरान कोरोना वायरस से दूर रहने के लिए ऐसा गजब का तोड़ निकाला कि आइपीएस अफसर भी उसके मुरीद हो गए। आइपीएस अफसर ने बैंककर्मी के वीडियो को अपने टवीटर अकाउंट पर शेयर कर उसे सलाम भी किया। 

Salute to the creativity of this Bank cashier 👍

Killing all viruses 👌👌

— Pankaj Nain IPS (@ipspankajnain)


क्‍या है वीडियो में ?

कोरोना वायरस से बचने के मकसद से गुजरात के एक बैंककर्मी का बहुत मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बैंकिंग खिड़की से कोई आवेदक अंदर कोई जमा/निकासी की पर्ची बढ़ाता है तो बैंक का सेवादार उस पर्ची को अंदर अपनी टेबल पर बैठे बैंककर्मी की ओर बढ़ाता है। बैंककर्मी ने हाथ में ग्‍लब्‍ज पहन रखे हैं और वे सेवादार से जमा/निकासी की पर्ची को चिमटे से पकड़ते दिख रहे हैं। इतना ही नहीं, वह पर्ची को कोरोना मुक्त करने के लिए उस पर आयरन भी करते हैं। 

फिर जाकर दस्ताने पहने हाथों से पकड़ते हैं और आगे का काम करते हैं। इसके लिए उन्होंने बगल की टेबल पर आयरन लगा रखा है। जैसे ही कोई पर्ची आती है, वो चिमटे से पकड़कर उस टेबल पर रखते हैं और फिर आयरन कर सामने के टेबल पर लाते हैं। हरियाणा कैडर के आईपीएस पंकज नैन ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा, 'इस बैंक कैशियर को सलाम। सभी वायरस को मार रहे हैं।'

गर्मी से वायरस का खात्‍मा

कोरोना वायरस 60 से 70 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक नष्ट नहीं हो सकता। उतना तापमान ना तो भारत में है और ना किसी के शरीर के अंदर। कुछ वायरस तापमान बढ़ने के बाद नष्ट होते हैं, उसके पीछे तर्क ये है कि अगर कोई भरी गर्मी में छींका तो छींटे सतह पर गिर कर जल्दी सूख सकते हैं और कोरोना फैसले का संक्रमण कम हो सकता है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए भी लोग अपनी-अपनी समझ से जुगाड़ लगा रहे हैं। चूंकि कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस ज्यादा की गर्मी में ऐक्टिव नहीं रह पाता है, इसलिए बैंककर्मी ने उसे निष्क्रिय करने का अपना तरीका निकाल लिया।

Post a Comment

0 Comments