रेलवे में इन पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक



Railway Recruitment 2020: अगर आप रेलवे में नौकरी (Railway Jobs) करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने चिकित्सा विभाग () में कुछ पदों पर भर्तियां निकाली है. इस भर्ता के माध्यम से रेलवे 663 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों में सुपरिटेंडेंट, फार्मा, ड्रेसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट और कॉन्टेक्ट मेडिकल प्रैक्टिसनर जैसे पद शामिल है. ये भर्तियां कोविड केयर सेंटर, मेडिकल डिपार्टमेंट्स केयूआर डिविजन में की जाएंगी. इच्छुक उम्मीदवार ईस्ट कोस्ट रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट eastcoastrail.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.


संस्था का नाम- ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway)


पद नाम- सुपरिटेंडेंट, फार्मा, ड्रेसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट और कॉन्टेक्ट मेडिकल प्रैक्टिसनर


शैक्षिक योग्यता- नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के पद के लिए उम्मीदवारों का नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग या संस्थान के स्कूल से सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में तीन साल का कोर्स पूरा होना चाहिए. वहीं फार्मासिस्ट के पद के लिए, उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आवश्यक क्षेत्र में न्यूनतम डिप्लोमा अनिवार्य है. ड्रेसर / ओटीए / अस्पताल परिचर पदों के लिए उम्मीदवार कम से कम मेट्रिक पास होना चाहिए.


पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 663 है. इनमें नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के 255 पद, फॉर्मासिस्ट के 51 पद, ड्रैसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट के 255 पद, कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल प्रैक्टिश्नर के 102 पद शामिल है.




आयु सीमा- नर्सिंग सुपरिटेंडेंट के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 20 से 38 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं फॉर्मासिस्ट के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 20 से 35 साल, ड्रैसर, ओटीए, हॉस्पिटल अटेंडेंट के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 33 साल और कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल प्रैक्टिश्नर के पदों पर आवेदन करने के लिए आयु 53 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.


Post a Comment

0 Comments