PNB के ग्राहकों के लिए अहम खबर, ट्वीटर पर दी जरूरी जानकारी

बिजनेस डेस्कः ग्राहकों को जागरुक करने के लिए पंजाब नैशनल बैंक (PNB) अपने सोशल अकाउंट्स पर कई तरह की जानकारियां देता है। देश का दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पीएनबी ने ग्राहकों को चेकबुक और पासबुक को लेकर एक जरूरी जानकारी दी है। PNB ने ट्वीट कर कहा है कि बिना किसी चिंता के अपनी मौजूदा चेकबुक और पासबुक का उपयोग करें। किसी भी प्रकार के बदलाव होने पर, आपको पहले से सूचित किया जाएगा, तब तक हमारी सेवाओं का आनंद लें। 

क्या करें, क्या नहीं?
PNB बैंक ने अपने ग्राहकों को जालसाजों से बचने के लिए जरूरी उपाय बताए हैं। PNB ने कहा कि ग्राहक किसी को फोन कॉल/ई-मेल/एसएमएस/ वेब लिंक पर अपनी पर्सनल डिटेल्स न दें। इंटरनेट सर्च इंजन पर दिए गए नंबर पर विश्वास न करें। अनऑथोराइज्ड मोबाइल ऐप अपने फोन में इंस्टॉल न करें।

बैंक से संबंधित किसी जानकारी के लिए https://www.pnbindia.in/ पर विजिट करें। बैंक के ऑथोराइज्ड ऐप ही आदि इंस्टॉल करें। ग्राहक सिर्फ कस्टमर केयर (Punjab National Bank Customer Care service) टोल फ्री नंबर- 1800 180 2222  पर ही संपर्क करें।

वित्त मंत्रालय ने हाल ही में 10 सरकारी बैंकों के विलय को मंजूरी दी है। इसी के तहत पंजाब नेशनल बैंक में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) का विलय होना है।

Post a Comment

0 Comments