नास्त्रेदमस ने पहले कर दी थी अमेरिका की बर्बादी की भविष्वाणी! लिखा था ऐसा...



नास्त्रेदमस एक लोकप्रिय फिलॉसफर थे, जिन्होंने कई ऐसी लोकप्रिय भविष्वाणियां की है जो सच हुई है। कोरोना काल को लेकर भी उन्होंने कई भविष्वाणियां की थी। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कोरोनाकाल के कारण साल 2020 अमेरिका के लिए बेहद ही घातक साबित हो रहा है। अमेरिका की अर्थव्यवस्था पूरी तरह धराशाई हो चुकी है। अमेरिका में गृहयुद्ध जैसे हालात भी हैं। इन सबकी भविष्यवाणी नास्त्रेदमस ने काफी पहले ही कर दी थी।


नास्त्रेदमस चौपाई यानी चार पंक्तियों में भविष्यवाणी किया करते थे। उन्होंने साल 2020 के बारे में जो भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा था कि साल 2020 अमेरिका के लिए बेहद ही खराब साबित होगा। अमेरिका में अफ्रीकी मूल के शख्स जॉर्ज लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद अमेरिकी लोग बुरी तरह नाराज हैं। लोग ट्रंप के आधिकारिक वाइट हाउस के बाहर भी प्रदर्शन कर रहे हैं। अमेरिका में बहुत समय से रंग को लेकर काले लोगों के साथ बुरा बर्ताव किया जाता रहा है। इसका विरोध अब पूरी जनता कर रही है। दुनिया की इकलौती महाशक्ति की हालत इतनी खराब है कि वहां की सड़कों पर सेना उतारने की तैयारी की जा रही है।


नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में बताया था कि साल 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारी नुकसान होगा। ये बेहद ही आश्चर्यजनक है क्योकिं 465 साल पहले अमेरिका से हजारों किलोमीटर दूर फ्रांस में पैदा हुए नास्त्रेदमस ने अपने पूरे जीवनकाल में ट्रंप के बारे में सुना भी नहीं होगा। ये भविष्वाणी अब सच भी हो रही है क्योकिं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को अपने उपर भारी खतरा महसूस हो रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति का बंकर में छिपना कोई सामान्य घटना नहीं। यह सिर्फ युद्ध जैसी आपात परिस्थितियों में उठाया जाने वाला कदम है।


ट्रंप के बारे में ये भी कहा- नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी ने ये भी कहा था कि राष्ट्रपति ट्रंप किसी तरह के हमले या बीमारी का शिकार हो सकते है। लेकिन अमेरिका में गृहयुद्ध जैसी परिस्थितियों ने इससे भी बुरा किया है।


Post a Comment

0 Comments