पंजाब में 31 मई तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, कर्फ्यू हटाने का फैसला

 

 



पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया गया


राज्य सरकार ने कर्फ्यू हटाने का लिया फैसला


कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पंजाब में लॉकडाउन जारी रहेगा. राज्य की कांग्रेस सरकार ने इसे 31 मई तक लागू करने का फैसला लिया है और जनता से लॉकडाउन में मदद करने की अपील की है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि 18 मई को लॉकडाउन-4 के दौरान वो काफी राहत देने का ऐलान करने जा रहे हैं, लेकिन ये जनता की मदद के बिना पूरा नहीं हो पाएगा. हालांकि, सरकार ने पंजाब से कर्फ्यू हटाने का निर्णय लिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे नहीं पता कि 18 मई को केंद्र क्या घोषणा करने जा रहा है, लेकिन मैं अधिक से अधिक शहरों को खोल दूंगा. लेकिन जहां पर कोरोना के ज्यादा मामले हैं वहां पाबंदियां जारी रहेंगी.सीएम ने कहा कि वह रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के पक्ष में नहीं थे, बल्कि राज्यों को कंटेनमेंट और नॉन कंटेनमेंट जोन में बांटे जाने के पक्ष में थे.

देश में दो हफ्ते के लिए बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन

वहीं, केंद्र सरकार भी देश में लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए और बढ़ा सकती है. ये 31 मई तक लागू रहेगा. लॉकडाउन में क्या रियायतें मिलेंगी इसकी जानकारी सरकार रविवार को जारी कर सकती है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि लॉकडाउन 4 को लेकर सारी कवायद पूरी कर ली गई है. आज दोपहर पीएम मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह, गृह सचिव और पीएमओ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लॉकडाऊन-4 के दिशा-निर्देंशों पर 2 घंटे से ज्यादा देर तक बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्रियों की तरफ से आए सुझावों पर भी चर्चा हुई.

बैठक में लॉकडाउन-4 का मसौदा फाइनल हुआ. कल देर रात तक अमित शाह के नेतृत्व में गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से मिले सुझावों पर विचार के बाद दिशा निर्देशों का खाका तैयार किया था, जिसपर पीएम के साथ आज की बैठक में चर्चा हुई. पीएम और गृह मंत्री की बैठक में प्रवासी मजदूरों की समस्याओं और उसके समाधान पर भी हुई चर्चा

Post a Comment

0 Comments